Kis Tarah Ka Blog Banakar Kamaye Jayda Paise

आज के समय में हर दिन बहुत से लोग ब्लॉग्गिंग की सुरुआत करते है लेकिन क्या आप ये जानते है की किस तरह का ब्लॉग आप की कमाई को बड़ा सकता है? ब्लॉग्गिंग करने से पहले क्या कभी आप ने इस बात पर विचार किया की मुझे कौन सा ब्लॉग बनाना चाइये । दोस्तों दूसरे को देख कर हम भी ब्लॉग्गिंग करने में लग जाते है जबकि हमको उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है । और फिर हम दिन रात यही सर्च करते रहते है की कैसे ब्लॉग ट्रैफिक को बढ़ाया जाये, कैसे ब्लॉग्गिंग से पैसो को कमाया जाये । दोस्तों इन विषयो में हम बहुत से पोस्ट को लिख चुके है आप उनको पढ़ कर और भी जानकारी ले सकते है ।

हम आज आप को बताने वाले है की कौन सा ब्लॉग को बनाने से आप को ज्यादा फायदा होगा और कैसे अपने ब्लॉग को बनाये ।जब मैंने ब्लॉग्गिंग की सुरुआत की थी तब मुझे इसके बारे में कुछ भी नहीं पता था मैं यही सोचता था की अपने विचार को लोगो के सामने रख दो और वो आकर खुद आप के ब्लॉग में सर्च कर के देख लेंगे । मैंने सुरुआत में हिंगलिश में लिखना सुरु किया लेकिन बाद में मैंने पूरा हिंदी में लिखना सुरु कर दिया क्योंकि हिंगलिश में कुछ शब्द ऐसे होते है जिनको आप आसानी से नहीं समझ पाते और यकीन मानिये जब से मैंने हिंदी में लिखना सुरु किया है तब से मेरे ब्लॉग का ट्रैफिक भी बहुत ही बड़ गया है ।

Kis Tarah Ka Blog Banakar Kamaye Jayda Paise

कौन सा ब्लॉग बनाये?

आज के समय में हर तरह का ब्लॉग आप बना सकते हो, लेकिन जब बात आती है ज्यादा पैसो को कमाने की तब कुछ ऐसे ब्लॉग ही बचते है जिनके ऊपर आप ब्लॉग को बना सकते हो और ज्यादा पैसो को कमा भी सकते हो ।

 

1. Fashion – मेरे हिसाब से fashion के ऊपर ब्लॉग को बनाना आप के काफी फायदेमंद हो सकता है  । आप इस में तरह तरह की जानकारी दे सकते है और fashion का दायरा बहुत ही बड़ा है जो कभी भी खत्म होने वाला नहीं है । लेकिन इसके लिए आप को हर दिन तैयार रहना होगा क्योंकि fashion हर दिन बदलते रहते है । आप इस पर ब्लॉग तभी बनाये जब आप के पास अच्छी जानकारी हो ।

2. Entertainment – आज के समय में  हर किसी को entertainment तो चाइये और अगर आप को ऐसे किसी भी टॉपिक की जानकारी हो तो आप अपने ब्लॉग की सुरुआत entertainment से कर सकते है । और अच्छी और ताज़ा खबर के लिए लोग इंतज़ार नहीं करते है इसका मतलब ये होता है की अगर आप लोगो को अच्छी और ताज़ा खबर देंगे तो वो भी आप को इसके बदले कुछ न कुछ देंगे जैसे – ट्रैफिक, ads में क्लिक ।

3. News – दोस्तों हर दिन खबर बदलती रहती है और अगर आप को किसी भी news की जानकारी है, या आप को news को लिखने में मज़ा आता है तो आप news में अपना ब्लॉग बना सकते है । इसके लिए आप को पुरे दिन active रहना होगा ।

  • Communication – अगर आप को किसी भी टॉपिक की जानकारी है तो आप उसके ऊपर अपना ब्लॉग को बना सकते है । लोगो से जुड़ सकते है, इसमें आप को हर दिन कुछ न कुछ लिखना ही होता है ताकि आप का communication बना रहे दुसरो से ।

4. hobby – आप की hobby किस में है, उस पर अपना ब्लॉग बनाये । जैसे- sports का ब्लॉग, education ब्लॉग । इस तरह के ब्लॉग से आप ज्यादा पैसो को कमा सकते है क्योंकि आप को वो सब कुछ पता होता है जिसके बारे में आप लिखने वाले होते है ।

5.Health – Health के ऊपर ब्लॉग को बनाना भी कमाई का एक अच्छा source है, हर दिन बहुत से लोग कुछ न कुछ health के ऊपर सर्च करते ही रहते है । अगर मैंने अपने ब्लॉग की बात करू तो मेरे ब्लॉग में भी ट्रैफिक का एक मैन जरिया है । और इस पर आप बहुत कुछ लिख सकते है ।

 

दोस्तों मैंने जिस भी topic का जिक्र किया है आप उनके बारे में और भी जानकारी ले, और जब भी आप अपना ब्लॉग बनाने की सुरुआत करे तो इस बात का भी ध्यान रखे की सभी के लिए अलग अलग blog theme होती है, और ब्लॉग पोस्ट को कैसे लिखे आप इस पर क्लिक करके जान सकते है ।  अगर आप को ये पोस्ट पसंद आयी हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे । और हमे अभी subscribe करे ।

Leave a Reply