Kaise Pata Kare Ki Facebook Mein Kis Ne Aap Ki Profile Ko Dekha

हेल्लो दोस्तों कैसे हो बहुत समय से में मोटिवेशनल और आकर्षण वाली पोस्ट को लिख रहा था, आज में आप के लिए कुछ खास पोस्ट को लेकर आया हु । इस पोस्ट में सिर्फ आज फेसबुक के ऊपर ही बात होगी की फेसबुक क्या है, इसमें फ्रेंड्स को कैसे जोड़े, फेसबुक पेज कैसे बनाये, और किस किस ने आप की प्रोफाइल को सबसे ज्यादा बार देखा है । तो दोस्तों आप तैयार है ना ।

फेसबुक क्या है (What is facebook) ?

दोस्तों फेसबुक एक सोशल मीडिया साइट है जिसमें आप या हम अपनी कुछ जानकारी देकर अपनी प्रोफाइल को बनाते है । फिर जब हमारी प्रोफाइल बन जाती है तब हम अपने और दोस्तों को इसमें जोड़ सकते है और उनसे बातचीत कर सकते है फ्री में ।

 

फेसबुक में फ्रेंड्स को कैसे जोड़े (How to add friends in facebook)  ?

दोस्तों इस सवाल का जवाब बहुत कठिन नहीं है क्योंकि आप फेसबुक का इस्तेमाल रोज़ाना करते ही होंगे । फिर भी हम आप को बता दे जब आप अपनी प्रोफाइल में लॉगिन करते है तो आप को ऊपर मेनू बार में फाइंड फ्रेंड्स का ऑप्शन दिखाई देगा आप को उस लिंक में क्लिक करना है और एक लिस्ट आप के सामने खुल जाएगी आप उसमें से अपने लिए फ्रेंड्स को रिक्वेस्ट भेज सकते हो । आप चाहे तो किसी के नाम से भी सर्च कर सकते हो या फिर ईमेल id से भी सर्च कर सकते हो ।

facebook friends ko kaise add kare

 

फेसबुक पेज कैसे बनाये (How to create facebook page) ?

दोस्तों इस के लिए आप हमारी पिछली पोस्ट को देख सकते है उस में हमने विस्तार से बताया है लेकिन हम आप को थोड़ी जानकारी दे दे । आप सबसे ऊपर मेनू बार में ड्राप डाउन बटन में क्लिक करे और क्रिएट पेज में क्लिक करे । आप के सामने एक पेज आएगा आप उस में अपने लिए कोई भी पेज को बना सकते हो चाहे पेज अपना खुद का हो या फिर किसी वेबसाइट का या किसी कंपनी का ।

how to create faceebok fan page

how to create facebook fan page

किस किस ने आप की फेसबुक प्रोफाइल को बार बार देखा?

दोस्तों इस के लिए आप अपनी प्रोफाइल में क्लिक करे और फिर अपने फ्रेंड्स लिस्ट में क्लिक करे जो सबसे ऊपर आप के फ्रेंड्स की लिस्ट आएगी उन्ही फ्रेंड्स ने आप की प्रोफाइल को बार बार देखा होगा या आप की किसी पोस्ट में लाइक या कमेंट किया होगा ।

facebook mein kisne aap ki profile mein visit kiya

दोस्तों फेसबुक का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है आप इस में अपने लिए या किसी कंपनी के लिए पेज को बनाकर बहुत ही अच्छे से प्रमोशन कर सकते है ।

ये छोटी सी पोस्ट है लेकिन इस में जानकारी एक दम सही है आप कभी भी इन टिप्स को फॉलो कर के देख सकते है ।

 

फ्रेंड्स आप को ये आर्टिकल कैसे लगा हमे कमेंट करके जरूर बताना, अगर आप को ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड्स के साथ सोशल मीडिया में शेयर जरूर करना ! अगर आप ने हमारी वेबसाइट को अभी तक सब्सक्राइब नहीं किया है तो अभी सब्सक्राइब करे !

Leave a Reply