Successful blogger banne ke liye 8 important niyam

हेलो दोस्तों कैसे हो आज हम अपने इस आर्टिकल में  सिर्फ ब्लॉगर की ही बात करेंगे की कैसे ब्लॉग्गिंग करियर में सफलता को हासिल करे ! वैसे मैंने ऐसी ही पोस्ट को पहले भी लिखा है लेकिन आज हम नए   आइडियाज के साथ फिर से पोस्ट को लिख रहे है ! मुझे उम्मीद है की आप को मेरी ये पोस्ट पसंद जरूर ही आएगी !

how to get success in blogging career

तो चलिए ब्लॉग्गिंग के करियर को एक नई उड़ान दे ! फ्रेंड्स ब्लॉग्गिंग में ऐसा क्या है की हर कोई एक बार इस को ट्राय जरूर करता है ! क्या आप मुझे ये बात बता सकते हो ! तो इस का एक सिंपल सा उत्तर है की ब्लॉग्गिंग में विजिटर बहुत ही आते है दूसरी साइट्स के मुकाबले और ज्यादा विजिटर के आने का मतलब ज्यादा पैसा ! फ्रेंड्स ब्लॉग्गिंग में हर कोई अपने नए आइडियाज को शो करता है ! या फिर ये कहे की ब्लॉग्गिंग में हर कोई अपनी बात को कहना चाहता है जो उस को आती है !

तो फिर अगर ऐसा है तो ब्लॉग्गिंग में हर कोई सफलता हासिल क्यों नहीं कर पता?

 

फ्रेंड्स ये एक बहुत ही अच्छा सवाल है क्यों की हर किसी को ये लगता है की उसको सब कुछ आता है या उस के पास आइडियाज है किसी भी विषय पर ! ऐसा सोचने पर वो व्यक्ति ब्लॉग्गिंग में आ जाता है,थोड़े टाइम बाद उस को ऐसा लगता है की डेली कौन कौन पोस्ट डाले ! क्यों की ये एक ऐसा करियर है जिस में आप को डेली अपडेट रहना होता है और डेली पोस्ट को लिखना भी होता है ! लेकिन जो ऐसा नहीं कर पाते उनको ऐसा लगता है की ये प्लेटफॉर्म उनके लिए सही नहीं है !

नए ब्लोग्गेर्स गलती कहा करते है ?

दोस्तों इस विषय में कोई ठीक सा उत्तर आज तक नहीं मिल पाया है, किसी का उत्तर ये था की नए ब्लोग्गेर्स कॉपी पेस्ट करते है, कोई ये कह रहा था की सही से ब्लॉग का डिजाईन अच्छा नहीं है, कोई कुछ और ही नयी कहना कह रहा था !  फ्रेंड्स इस में सही उत्तर ये है की जब नए ब्लॉगर दूसरे ब्लोग्गेर्स से अपनी तुलना करते है तो उनके अंदर विस्वास की कमी आ जाती है ! क्यों की सभी को रिजल्ट जल्दी ही चाहिए ! सभी नए ब्लोग्गेर्स को पैसे कमाने है और जब सुरुआत में पैसे नहीं आते तो वो अपने ही चुने हुए करियर में फैल होने जैसे महसूस करते है !

फ्रेंड्स आज के समय में सभी को एक आमिर आदमी बनना है, और बहुत ही जल्दी बनना है ! और ब्लॉग्गिंग करियर में आप को रिजल्ट थोड़ी देर बाद मिलता है ! अगर आप ने सब्र किया तो ये करियर आप का होगा नहीं तो किसी और ka….

 

फ्रेंड्स अगर आप को ब्लॉग्गिंग में सफलता हासिल करना चाहते हो तो आप को इन विषयो में गंभीर होना होगा और थोड़ा इंतज़ार भी करना होगा !

  1.  किसी भी विषय में आर्टिकल को लिखने से पहले उस के बारे में बहुत सी जानकारी ले !
  2. जानकारी मिलते ही उस विषय को अपनी भासा में लिखे !
  3. अपने अंदर आत्म विश्वास को जगाना होगा !
  4. कभी भी किसी और ब्लोग्गेर्स से अपनी तुलना नहीं करनी होगी !
  5. अपने बनाये हुए ब्लॉग को समय देना होगा !
  6. ये विस्वास रखे की जो आप कर रहे हो वो सही है !
  7. आप को सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन करना होगा अपने ब्लॉग का !
  8. अपने फ्रेंड्स और फॅमिली मेंबर्स से अच्छे रिलेशन को रखना होगा क्योंकि ये हर समय आप के काम आएंगे, और आप को सही रास्ता भी दिखयेंगे !

 

फ्रेंड्स आप को ये आर्टिकल कैसा लगा आप कृपा करके इसको अपने फ्रेंड्स के साथ जरूर शेयर करे  और हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब करना न भूले !

Leave a Reply