Amir Admi Kaise Bane Hindi Mein Jaane

हेल्लो दोस्तों कैसे हो आज हम बात करेंगे की अमीर (Amir) व्यक्ति कैसे बना जाए । दोस्तों आज के समय में हर कोई अमीर बनना चाहता है या हर किसी के मन में अमीर आदमी बनने की चाहत होती है । आज का हमारा टॉपिक इसी बात में है की अमीर कैसे बना जाए अपनी लाइफ में । आप इस टॉपिक (Topic) को ध्यान से पढ़े ।

how to get rich in hindi

अमीर कैसे बने ?

दोस्तों सबसे पहले आप अपने आप से पूछे की आप को अमीर क्यों बनना है । या क्या आप ऐसा सोचते है की जिस के पास बहुत सारा पैसा होता है वो ही अमीर होता है । अगर आप ऐसा सोचते हो तो आप अपनी सोच में गलत नहीं हो लेकिन अमीर आदमी वो होता है जिस के पास पैसा तो होता ही है साथ ही साथ उस का मान सम्मान  भी होता है । जैसे अगर आप बात करे फिल्म जगत के सितरों की उन के पास बहुत सा पैसा है लेकिन उन का मान सम्मान  भी कुछ काम नहीं है ।

लेकिन अगर आप को अमीर ही बनना है तो आप इन टिप्स को फॉलो कर सकते है । दोस्तों सबसे पहले में आप से ये कहूंगा की आप अपनी कमाई से कुछ रकम को अपने ऊपर खर्च करे यहाँ खर्च का मतलब ये नहीं है की आप उन पैसे से शॉपिंग करे ऐसा बिल्कुल भी नहीं है । बल्कि आप अपने बचाये हुए रूपये को जमा करे बैंक या डाक घर में । ऐसा कुछ साल तक करे । अगर आप ज्यादा पैसो को बचा लेते है तब आप एक या दो साल के लिए ही सेविंग करे ।

अब करना क्या है- जो भी पैसे आप ने बचाये है जैसे मान लीजये एक लाख रुपय, अब आप इन एक लाख  रुपयो को अपनी अस्सेस्ट में खर्च करे जैसे- जमीन को खरीद ले, स्टॉक में इन्वेस्ट करे, आप इन पैसो से अपनी एसेट को बनाये जितना  हो सके । और समय आने पर मान लेते है की आप ने दो साल बाद उस जमीन को बेच दिया दुगने कीमत पर अब आप के पास फिर से एक रकम आ गयी जिस को आप फिर से बचा सकते है या फिर से जमीन को खरीद सकते है । ऐसा आप बार बार करे  जब तक आप के पास एक अच्छा अमाउंट नहीं आ जाता ।

 

या आप अपने कुछ बचाये हुई रकम को बैंक में फिक्स्ड डिपाजिट (Fixed Deposit)  कर सकते है, अगर आप ऊपर वाला नियम को नहीं निभना चाहते हो । दोस्तों मेरा ये मानना है की अगर आप बैंक में पैसो को जमा करते हो तो आप के पास थोड़ा सा ही अमाउंट और होगा जो ब्याज से मिलेगा लेकिन अगर आप ऊपर वाले नियम को अपनाकर थोड़ा सा रिस्क लेते है तो शायद आप एक अमीर आदमी बन सकते है ।

 

दोस्तों ये नियम मेरी खुद की सोच से है आप इस से अलग सोच भी सकते है । अगर आप को इस नियम से लाभ होता है या आप को हानि होती है तो भी इस परिस्थति में हमारी साइट जिम्मेदार  नहीं होगी ।

 

अगर आप को हमारी ये पोस्ट अच्छी हो तो इस पोस्ट को अपने बाकी के मित्रो के साथ सोशल मीडिया में शेयर करना न भूले, आप हमारी साइट को अभी सब्सक्राइब करे धन्यवाद |

Leave a Reply