आकर्षण का सिद्धतांत कैसे काम करता है

हेल्लो फ्रेंड्स कैसे हो आप सब मुझे उम्मीद है की जो आर्टिकल मैने अभी तक हिंदी में लिखा है उस को आप ने पसंद किया होगा !  आज हम लॉ ऑफ़ अत्तरेक्शन (Law Of Attraction) की बात करेंगे की ये कैसे काम करता है? और क्या ये नियम सभी के लिए होता है? फ्रेंड्स वैसे तो आप को ऐसे बहुत से आर्टिकल इन्टरनेट में मिल जायेंगे लेकिन इस आर्टिकल में जो भी बात की जाएगी वो सत प्रतिशत सही है !  तो चलिए सुरुआत करते है!

लॉ ऑफ़ अत्तरेक्शन (Law Of Attraction)

law of attraction

फ्रेंड्स इस को हम उल्टा भी पढ़ सकते है जैसे आकर्षण का सिद्धतांत ! किसी भी चीज़ की और आकर्षित होना और उस को दिन रात सोचना ही आकर्षण का सिद्धतांत कहलाता है!  मान लेते है की आप को कोई प्लेस पसंद है और आप वह जाना चाहते हो तो आप उस के बारे में सोचेंगे की वहाँ कैसे जाया जाये! ऐसा सभी के साथ ही होता है जब आप ऐसा सोच रहे होते है तो इस का मतलब आप उस प्लेस को अपने आकर्षण में ला रहे होते हो !

क्या यह काम करता है?

यकीन मानिये ये काम करता है ! लेकिन इस के लिए आप का आकर्षण सही दिशा में होना चाइये ! जैसे आप को उस प्लेस में जाना है तो आप वहा के बारे में रिसर्च करेंगे फिर उस प्लेस की अच्छी इनफार्मेशन को लेंगे ! फिर अपने फ्रेंड्स या फॅमिली में डिसकस करेंगे !

जब से आप ने उस प्लेस में जाने का सोचा होगा तब से ही ये नियम अपना काम करना सुरु कर देता है !

और उधारण लेते है मान लेते है की आप को अपने किसी बचपन के दोस्त की याद आती है जो करीब आप से दस सालो से नहीं मिला है, लेकिन आप को उस की कोई खास चीज़ पता है जैसे उस के पास लाल रुमाल का होना, या उस के बाये हाथ में कोई चोट का निशान होना ! और कभी अचानक वैसा ही कोई बस में आप के साथ यात्रा कर रहा होता है ! तो आप की मुलाकात फिर से हो जाती है !

क्यों की आप ने उस फ्रेंड्स के बारे में सोचा होगा चाइये कभी भी तो ये नियम तब से ही अपना काम करना सुरु कर देता है !

ऐसा नहीं है की ये नियम काम  नहीं करता बल्कि इस में समय लगता है और आप की सोच एक दम उसी के लिए होनी चाइये जिस के लिए आप सोच रहे है ! इस नियम के लिए आप के पास ध्यान करने की समता होनी चाइये !

कैसे नियम को करे ?

दोस्तों अगर में अपने बारे में कहू तो मैं इस नियम को रात में लागू करता हु जैसे मुझे अपनी साइट में डेली चार हज़ार विजिटर चाइये ! इस के लिए में सोते टाइम पूरी तरह से इसी में डूब जाता हु और ये सोचता हु की मेरी साइट में विजिटर आ रहे है जिस से मेरी साइट की पेज रैंक अच्छी हो रही है, और साथ ही साथ आप को अच्छी इनफार्मेशन भी मिल रही है !

 

फ्रेंड्स ये नियम काम जरूर करता है आप भी किसी भी चीज़  को  इस नियम से पा सकते है, थोड़ा ध्यान की जरुरत होती है ! अगर आप को ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो कृपा करके इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर जरूर करे ! और भी लॉ के नियम को जानने के लिए हमे सब्सक्राइब करना ना भूले धन्यवाद !

Leave a Reply