अपनी वेबसाइट ट्रैफिक को कैसे इनक्रीस करे

हेल्लो फ्रेंड्स कैसे हो आप सब अगर आप एक वेबसाइट ओनर हो या आप एक ब्लॉगर हो तो आप के पास एक सवाल होगा की वेबसाइट ट्रैफिक को कैसे इनक्रीस करे! इस के लिए आप ने बहुत सी वेबसाइट या ब्लॉग में सर्च किया होगा लेकिन सभी जगह आंसर एक जैसा ही होता है! क्यों की सभी आप को ऐसा ही बताते है जैसा वो जानते है लेकिन अगर आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में ट्रैफिक को इनक्रीस करना चाहते हो तो ये पोस्ट आप के लिए ही है!

आज हम आप को उन बेहतरीन तरीको को बताएँगे किस के जरिये आप की वेबसाइट या ब्लॉग में ट्रैफिक जरूर ही इनक्रीस होगा ! आप सब तैयार है ना !

 अपनी वेबसाइट ट्रैफिक को कैसे इनक्रीस करे

सोशल मीडिया

वेबसाइट या ब्लॉग में ट्रैफिक को लाने का सबसे आसान तरीका है ! वैसे सोशल मीडिया या सोशल नेटवर्किंग साइट के बार्रे में आप सभी बहुत ही अच्छे से जानते ही होंगे और आप ने इन साइट का इस्तेमाल भी किया होगा !

आप को सिर्फ ये करना है की जब भी आप कोई पोस्ट को लिखे अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में तो उस पोस्ट को सोशल मीडिया में शेयर कर दे ! इस से ये होगा की आप के दोस्त उस पोस्ट को आसानी से रीड कर सकेंगे ! और आप को अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए विजिटर मिल जायेंगे !

हाउ टू इनक्रीस वेबसाइट ट्रैफिक यूसिंग फेसबुक 

वेबसाइट कंटेंट

फ्रेंड्स इस दुनिया में कोई मैजिक ऐसा नहीं होता है की आप की वेबसाइट या ब्लॉग में ट्रैफिक एक या दो दिन में इनक्रीस हो जाये इस के लिए आप को अपनी पोस्ट में अच्छा कंटेंट को शेयर करना होगा ! जितना अच्छा कंटेंट होगा उतना ही वो पॉपुलर भी बनेगा ! फ्रेंड्स आप मेरी बात से सहमत जरूर होंगे क्यों की मेरी इस साइट में पतंजलि प्रोडक्ट ही सबसे ज्यादा व्यू होते है !

13 WAYS TO INCREASE TRAFFIC TO YOUR WEBSITES

हेडलाइंस

एक अच्छी हेडलाइंस से आप काफी ट्रैफिक को इनक्रीस कर सकते हो ! लेकिन सिर्फ हेडलाइंस को अच्छा ही लिखना भी काफी नहीं है आप की हेडलाइंस ऑय कैटचिंग भी होनी चाइये !

 

लॉन्ग टेल कीवर्ड्स

फ्रेंड्स अब वो जमाना नहीं है की एक या दो कीवर्ड्स को लिखने से ही आप को ट्रैफिक मिल जाये ! आज के समय में लॉन्ग टेल कीवर्ड्स का इस्तेमाल किया जाता है क्यों की लॉन्ग टेल कीवर्ड्स एक्यूरेट रिजल्ट को शो करते है ! आप ये कोशिस करे की आप की वेबसाइट या ब्लॉग का रिजल्ट लॉन्ग टेल कीवर्ड्स से ही आये !

 

गेस्ट पोस्टिंग

फ्रेंड्स गेस्ट पोस्टिंग का उसे करे ! गेस्ट पोस्टिंग को आप अच्छे से ही जानते होंगे की किसी और की वेबसाइट या ब्लॉग के लिए कंटेंट को लिखना लेकिन इस का मतलब ये नहीं है की इस से आप को कुछ फायदा नहीं होगा बल्कि इस से आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग का लिंक भी किसी और वेबसाइट या ब्लॉग में दे रहे है ! जिस से आप को एक बैकलिंक मिलेगा और साथ में अगर आप की पोस्ट यूजर को पसनद आयी तो वो आप की वेबसाइट या ब्लॉग में विजिट भी करेगा !

 

काम की बात

फ्रेंड्स मैंने बहुत सी वेबसाइट में देखा है की वो काम की बात को बहुत ही कम लिखते है और ज्यादा फालतू की बात की लिखते है ! इस से न सिर्फ यूजर का टाइम वेस्ट होता है बल्कि फिर यूजर दोबारा उस साइट में विजिट नहीं करता है !

 

आप भी अपनी हर पोस्ट में काम की बात को ज्यादा लिखे ताकि यूजर का टाइम वेस्ट ना हो और वो दोबारा आप की साइट में विजिट करे !

 

इंटरनल लिंक्स

आप जो भी पोस्ट को लिखे साथ में उस से रिलेटेड पोस्ट का लिंक भी अपनी उस पोस्ट में डाल दे ! इस से यूजर आप की वेबसाइट या ब्लॉग से बहार नहीं जायेगा जिस से आप का बाउंस रेट भी कम होगा !

 

रेस्पोंसिव वेबसाइट

आज के समय में अगर किसी को कुछ भी सर्च करना है तो वो उस के लिए कंप्यूटर या लैपटॉप का इस्तेमाल नहीं करेगा ! बल्कि अपने मोबाइल या टेबलेट्स में ही सर्च करेगा क्यों की आज की टेक्नोलॉजी काफी फ़ास्ट हो गयी है ! इस बात का ध्यान रखे की आप की वेबसाइट रेस्पोंसिव हो !

 

फ़ास्ट स्पीड

वेबसाइट रेस्पोंसिव होने के साथ साथ ये भी ध्यान रखे की आप की वेबसाइट २-३ सेकंड में ही ओपन हो जाये ज्यादा टाइम को न ले ओपन होने में ! क्यों की आज कल यूजर को सब चिज़े फ़ास्ट ही चहिये ! अगर आप की वेबसाइट ने ओपन होने में टाइम लिया तो यूजर उस साइट को दोबारा ओपन नहीं करेगा !

 

ईमेल मार्केटिंग

अपनी वेबसाइट या ब्लॉग की पोस्ट का ईमेल मार्कटिंग जरूर करे क्यों की ईमेल मार्केटिंग को करने से आप को रिजल्ट बहुत ही जल्दी से मिलेगा ! यूजर सिर्फ एक ही क्लिक को कर के आप की वेबसाइट में विजिट कर सकेंगे !

 

विडियो

आप अपनी पोस्ट का विडियो को बना कर विडियो शेयरिंग साइट्स में डाल सकते है !  क्यों की विडियो सभी को ईसीली समझ में आ जाता है ! और विडियो डिस्क्रिप्शन में अपनी वेसबिते या ब्लॉग का लिंक डाल दे ताकि यूजर आप की साइट में विजिट भी कर सके !

 

फ्रेंड्स ये कुछ टिप्स है जिन के जरिये आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग का ट्रैफिक को इनक्रीस कर सकते है मुझे उम्मीद है की आप को ये पोस्ट जरूर ही पसंद आयी होगी ! अगर आप को ये पोस्ट पसंद आयी तो प्लीज इस पोस्ट को अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर जरूर करे ! आप हमे हमारे सोशल मीडिया चैनल में लईक करे और हमारी साइट्स में सब्सक्राइब करना न भूले  धन्यवाद !

Leave a Reply